इंटरनेट डेस्क। भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमिशन (SSC) टेक के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 189 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिएउम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकता है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. शॉर्ट सर्विस कमिशन (पुरुष) के - 175 पद

2. शार्ट सर्विस कमीशन (महिला) के लिए - 14 पद

* कौन कर सकता है आवेदन :

(i) भारत के नागरिक

(ii) नेपाल के नागरिक

(iii) भारतीय मूल के व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देश केन्या, युगांडा, यूनाइटेड रिपब्लिक ऑफ तंजा़निया, जा़म्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया और वियतनाम से भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से आए हैं।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 26 जुलाई 2022

2. आवेदन करने कि अंतिम तिथि : 24 अगस्त 2022

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भारतीय सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 27 साल तय की गई है।

* इस तरह करें आवेदन :

योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर‌ 24 अगस्त 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।‌ विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन एसएसबी इंटरव्यू और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

Related News