इंटरनेट डेस्क। शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे, की मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करते है। मंगलवार का दिन हनुमान जी को बहुत प्रिय है। इस दिन सच्चे मन से पूजा करने पर भक्तो की सभी मनोकामनाएं पूरी कर देते है। आज हम आपको हनुमान जी के कुछ उपायों के बारे में बता रहे है जिनको अपनाकर जिसवां से जुडी सभी परेशानियों से आसानी छुटकारा पा सकते है। तो दोस्तों आप भी इन उपायों के बारे में जान लीजिये।

हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। हनुमान जी को खुश करने का यह सबसे सरल उपाय है।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाएं हनुमान जी के श्री रूप के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगुठे से लेकर सीता माता के श्री रूप के श्री चरणों में लगा दें और अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए प्रार्थना करें। आपको जल्द इसका असर दिखने लग जायेगा।

जीवन की समस्त समस्याओं के निवारण के लिए हनुमान जी के मंदिर में जाएं और राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। मंगलवार की शाम को हनुमान मंदिर में जाएं और एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं तत्पश्चात वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कारण चाहिए।

Related News