स्कूली छात्रों के लाभ के लिए एक उन्नत ऐप को रविवार को केरल स्टार्टअप मिशन (केएसयूएम) के तहत एक प्रौद्योगिकी फर्म के सौजन्य से नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति की पृष्ठभूमि में जारी किया जाएगा।

केरल स्टार्टअप मिशन की एक विज्ञप्ति में शनिवार को कहा गया है कि SkEdu एक तरह का एक अनुप्रयोग है, जो छात्रों के मानसिक कल्याण के लिए तकनीकी नवाचारों को मिश्रित करता है। इसमें कहा गया है कि छात्रों की "अधिक पूर्ण विकास" को पोषण करने के लिए उनकी कल्पना की गई है, जिससे उन्हें अपनी ताकत और कौशल को समझने और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस ऐप में मनोवैज्ञानिक विश्लेषण के सह-शैक्षणिक और रचनात्मक मूल्यांकन मॉड्यूल हैं। KSUM- पंजीकृत कंपनी GAIN StartupToScaleup प्रोग्राम द्वारा त्वरित सात शिक्षा प्रौद्योगिकी स्टार्टअप्स में से एक है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि सुबह 10 बजे का एक वेबिनार 22 नवंबर को SkEdu के वर्चुअल लॉन्च समारोह से पहले होगा। इस विषय में स्कूल शिक्षा में छात्रों के समग्र विकास को सुनिश्चित करने के लिए NEP 2020 इंटीग्रेटिंग टेक्नोलॉजी होगी।

JPnMe समय-प्रासंगिक और व्यापक मूल्यांकन प्लेटफ़ॉर्म लाने के लिए अभिनव समाधान बना रहा है जो बच्चों के प्रदर्शन को बढ़ावा देने में मदद करता है। KSUM राज्य में उद्यमिता विकास और ऊष्मायन गतिविधियों के लिए केरल सरकार की नोडल एजेंसी है।

Related News