हैदराबाद: विभिन्न विभागों में पदोन्नति के लिए राज्य सरकार की मंजूरी के साथ, विभिन्न सरकारी स्कूलों में काम करने वाले लगभग 8,000 शिक्षकों को पदोन्नति मिलने की संभावना है।

पदोन्नति में माध्यमिक ग्रेड शिक्षक (SGT) से स्कूल सहायक (SI), SI से प्रधानाध्यापक शामिल हैं। विभाग का अनुमान है कि लगभग 6,500 शिक्षकों को स्कूल सहायकों में पदोन्नत किया जा सकता है। इसी तरह, विभिन्न पब्लिक स्कूलों में प्रिंसिपल के रूप में लगभग 1,500 एसएएस को पदोन्नत किए जाने की संभावना है।

विभिन्न सरकारी स्कूलों में लगभग 8,000 शिक्षकों को पदोन्नत किए जाने की उम्मीद है। एक अधिकारी ने कहा, "हमने राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार प्रक्रिया शुरू कर दी है और इस पर काम कर रहे हैं।"

नए साल से पहले, मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव ने कर्मचारियों, पदोन्नति और स्थानांतरण सहित सभी समस्याओं को हल करने का वादा किया था, यह अब किया जाता है।

इस विभाग से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर शिक्षा मंत्री। सबिता इंद्र रेड्डी ने हाल ही में मुख्य सचिव सोमेश कुमार और शिक्षा विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी। मंत्री ने बैठक में अधिकारियों को विभिन्न समुदायों के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को बढ़ावा देने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया।

मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जनवरी के अंत तक शिक्षकों की पदोन्नति पूरी कर ली जानी चाहिए।

Related News