कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) ने कर्नाटक एसएसएलसी सप्लीमेंटरी रिजल्ट 2020 की घोषणा 16 अक्टूबर, 2020 को की थी। परिणाम अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जो छात्र जून में आयोजित परीक्षा को पास नहीं कर पाए थे, उन्हें पूरक परीक्षाओं में बैठने का मौका दिया गया था।


उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in के माध्यम से परिणाम की जांच कर सकते हैं। परिणाम की जांच करने के लिए, वेबिस्ट पर पहुंचने के बाद, अपना रोल नंबर और अपनी जन्मतिथि दर्ज करें और अपने परिणाम देखने के लिए सबमिट पर क्लिक करें। अगस्त में परिणाम घोषित होने के बाद KSEEB ने सितंबर में पूरक परीक्षाएं आयोजित की थीं। SSLC के लिए पुन: परीक्षा या आपूर्ति परीक्षा के परिणाम अब उपलब्ध हैं। परिणाम kseeb.kar.nic.in पर उपलब्ध नहीं हैं।

21 से 29 सितंबर तक आयोजित परीक्षाओं में लगभग 2.14 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। उनमें से 1,09,719 - जिनमें 65,652 लड़के और 44,067 लड़कियां शामिल थीं - ने परीक्षा पास की। पिछले वर्ष की तुलना में, कर्नाटक एसएसएलसी अनुपूरक परिणाम 2020 के पास प्रतिशत में 9% की उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और यह 51% पर चिह्नित किया गया है। पिछले साल यह 42% था।

Related News