इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO) पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इंटेलिजेंस ब्यूरो में कुल 766 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार IB ACIO Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं। आइटी इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के - 420 पद,

2. सिक्योरिटी असिस्टेंट के - 120 पद,

3. जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर के - 212 पद,

4. हलवाई कम कुक के - 9 पद,

5. केयरटेकर के - 5 पद,

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। साथ ही सिक्योरिटी या इंटेलिजेंस में 2 साल का अनुभव भी होना चाहिए। सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है इसके उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

इंटेलिजेंस ब्यूरो में जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर और सिक्योरिटी असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 56 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

1. सिक्योरिटी असिस्टेंट और कुक पद के लिए वेतन लेवल 3 के तहत 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

2. असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ग्रुप बी) पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 8 के तहत 47600 रुपए से 151100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Related News