मेडिकल के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर सामने आया है। यूपी लोक सेवा आयोग द्वारा स्टाफ नर्स के पद पर बंपर भर्ती जारी की गई है। इस भर्ती के तहत महिला उम्मीदवारों के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। बता दें कि इस भर्ती के तहत कुल 3012 पद भरे जाएंगे.

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की तिथि - 16 जुलाई, 2021
आवेदन की अंतिम तिथि - 12 अगस्त, 2021


पदों का विवरण:-
स्टाफ नर्स के पद पर जारी इस भर्ती के जरिए महिला उम्मीदवारों को ज्यादा सीटें दी गई हैं. इस भर्ती के तहत कुल 3012 पद भरे जाएंगे। इसने पुरुष उम्मीदवारों के लिए 341 सीटें और महिला उम्मीदवारों के लिए 2671 सीटें निर्धारित की हैं।

के रूप में आवेदन करें:-
UPPSC द्वारा जारी इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाला पहला आधिकारिक पोर्टल uppsc है। यूपी। अच्छा में जाएं। पोर्टल के होम पेज पर जाएं। यहां बाईं ओर "स्टाफ नर्स परीक्षा" के लिंक पर क्लिक करें। अब अप्लाई पर क्लिक करें। यहां मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्टर करें। आप पंजीकरण संख्या और प्राप्त जन्म तिथि की सहायता से आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको आवेदन पत्र का प्रिंट लेना होगा।

आवेदन शुल्क:-
इस भर्ती के तहत सामान्य, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क यानी एससी एसटी उम्मीदवारों के लिए 65 / – और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क के रूप में 25 / – रुपये। शुल्क का भुगतान एसबीआई ई-चालान के माध्यम से किया जा सकता है।

Related News