संघ लोक सेवा आयोग ने 2019 में सहायक वन संरक्षक और क्षेत्रीय वन अधिकारी परीक्षा की तिथि घोषित करते हुए एक प्रवेश पत्र जारी किया है। परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार UPPSC के आधिकारिक पोर्टल, uppsc.up पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं .nic.in। प्रयागराज में 15 अक्टूबर से 29 अक्टूबर 2020 तक परीक्षा आयोजित की जानी है।

इन चरणों का पालन करते हुए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक पोर्टल uppsc.up.nic पर लॉग इन करें। होमपेज पर उपलब्ध एक्टिविटी डैशबोर्ड में संबंधित परीक्षा के एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपने पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि, और सत्यापन कोड दर्ज करके डाउनलोड एडमिट कार्ड पर क्लिक करके लिंग का चयन करें। अब, आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसमें दिए गए विवरण की जाँच करें। इसे आगे उपयोग के लिए डाउनलोड करें और हार्ड कॉपी निकालकर इसे स्थिर रखें।

वन और क्षेत्रीय वन अधिकारी के सहायक वार्डन, परीक्षा 2019 को प्रयागराज में लोक सेवा आयोग के कार्यालय के परीक्षा भवन में 15 से 29 अक्टूबर, 2020 तक आयोजित किया जाना है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक होगी।

सामान्य अध्ययन के प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा के लिए 9.30 से 11.30 बजे और दोपहर 2.30 बजे से समय निर्धारित किया गया है। से 4.30 बजे। सामान्य अध्ययन के लिए दूसरा प्रश्न पत्र। सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सही तरीके से पालन करना होता है।

Related News