तिरुवनंतपुरम: भारी बारिश के चलते केरल के कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा और कासरगोड जिलों के जिला कलेक्टरों ने सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है. राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम के साथ-साथ कोल्लम, अलाप्पुझा, पथानामथिट्टा, एर्नाकुलम और कासरगोड जिलों सहित केरल के कई क्षेत्रों में भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है।

तिरुवनंतपुरम में नेदुमनगड और कट्टकड़ा के तालुकों ने भी सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित किया है। एक संबंधित घटना में, भारी बारिश के कारण सभी दक्षिणी जिलों में विश्वविद्यालय परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। रविवार को इडुक्की में चेरुथोनी बांध का एक शटर खोले जाने के बाद पुलिस ने रात में किसी के भी जिले में आने पर रोक लगा दी है. इडुक्की बांध के शटर खोले जाने के बाद और तमिलनाडु के अधिकारियों ने इडुक्की जिला सरकार को मुल्लापेरियार बांध के शटर खोलने की संभावना के बारे में सूचित किया, पेरियार नदी के किनारे रहने वाले व्यक्तियों के लिए एक लाल चेतावनी जारी की गई थी।



लगातार बारिश के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जनता को अगले तीन दिनों तक हाई अलर्ट पर रहने की चेतावनी जारी की है। राज्य प्रशासन ने पहले कहा था कि जिला कलेक्टर तय करेंगे कि उनके अधिकार क्षेत्र में स्कूलों और संस्थानों के लिए छुट्टी घोषित की जाए या नहीं।

भक्तों की सबरीमाला मंदिर तक सीमित पहुंच होगी, जो सोमवार को वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए खुलता है। पम्पा नदी उफान पर है और सरकार ने पठानमथिट्टा के लिए उच्च स्तरीय चेतावनी जारी की है।

Related News