इंटरनेट डेस्क. बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा की ओर से हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. हरियाणा स्कूल एजुकेशन बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, हरियाणा टीईटी 2022 की परीक्षा का आयोजन 12 और 13 नवंबर को किया जाएगा. इनमें लेवल-1, लेवल-2 और लेवल-3 की HTET परीक्षाओं का आयोजन होगा. इस परीक्षा के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें BSEH की ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in या हरियाणा टीईटी की वेबसाइट haryanatet.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इस तरह करें आवेदन :

1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट haryanatet.in पर जाएं।

2. इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर रजिस्ट्रेशन/लॉगिन पर क्लिक करें।

3. अब उम्मीदवार HTET Haryana Teacher Eligibility Test Level I to V and VI to VIII Exam Online Form 2022 के लिंक पर क्लिक करें।

4. इसके बाद उम्मीदवार अपने डाक्यूमेंट्स अपलोड करें.

5. इसके बाद उम्मीदवार परीक्षा शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।

6. अब उम्मीदवार आवेदन पत्र को डाउनलोड करें।

7. अंत में उम्मीदवार आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी का प्रिंट निकाल लें.

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि : 17 सितंबर 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तारीख : 27 सितंबर 2022

* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा के तहत 1 लेवल के लिए आवेदन करते हैं तो उन्हें एक हजार रुपये का एप्लीकेशन फीस देना होगा. दो लेवल के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 1800 रुपये फीस देना होगा। वहीं जो उम्मीदवार तीनों लेवल के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को 2400 रुपये का एप्लीकेशन फीस जमा करना होगा।

* इन लोगों को मिलेगी फीस में छूट :

हरियाणा के अनुसूचित जाति और विकलांग आवेदकों के लिए एक लेवल की फीस 500 रुपये, दो लेवल की फीस 900 रुपये और तीनों लेवल के लिए फीस 1200 रुपये तय की गई है।

Related News