इंटरनेट डेस्क. सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स की ओर से हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 540 पदो पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहिए है उन्हे CISF की ऑफिशियल वेबसाइट- cisfrectt.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. हेड कॉन्स्टेबल के - 418 पद

2. असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के - 122 पद

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 26 सितंबर 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 25 अक्टूबर 2022

* इस तरह से करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को CISF की ऑफिशियल वेबसाइट- cisfrectt.in पर जाना होगा.l।

2. इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर NOTICE BOARD के लिंक पर क्लिक करना होगा।

3. अब इसमें 26 सितंबर को CISC ASI Head Constable Recruitment की लिंक एक्टिव हो जाएगी।

4. इसके बाद अगले पेज पर Apply Online के लिंक पर जाना होगा।

5. अब मांगी गई सभी आवश्यक डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

6. इसके बाद रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से हेड कॉन्स्टेबल पदों और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों का चयन स्टैंडर्ड टेस्ट और डॉक्यूमेंटेशन ओएमआर/कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड के तहत अभ्यर्थियों का रिटन एग्जाम लिया जाएगा. इसके बाद उनका स्किल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट होगा।

* चयनित अभ्यर्थियों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से हेड कॉन्स्टेबल के पद चयनित होने वाले उम्मीदवारों को pay level-4 ke अनुसार 25,500- 81,100 रुपये तथा असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर pay level 5 के अनुसार 29,200- 92,300 रुपये वेतन दिया जाएगा।

Related News