इंटरनेट डेस्क. सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर है। महाराष्ट्र में नेशनल हेल्थ मिशन के तहत नौकरी निकली है। नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) ने मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 132 पदो पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी NHM Maharashtra Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। आवेदक 6 सितंबर 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. मेडिकल ऑफिसर के - 44 पद,

2. स्टाफ नर्स के - 44 पद

3. मल्टी परपज वर्कर (पुरुष) के - 44 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए एमबीबीएस की डिग्री और नर्स पदों के लिए बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, मल्टीपरपज वर्कर पदों के लिए 12वीं पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी की आयु 38 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से योग्य अभ्यर्थी NHM Maharashtra Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट zpchandrapur.maharashtra.gov.in पर 6 सितंबर 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* चयनित अभ्यर्थियों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से मेडिकल ऑफिसर पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 60,000 रुपए, स्टाफ नर्स पदों के लिए 20,000 रुपए और मल्टी परपज वर्कर पदों के लिए 18,000 रुपए महीने तक वेतन दिया जाएगा।

Related News