इंटरनेट डेस्क। पंजाब लोक सेवा आयोग (पीपीएससी) ने ग्रुप ए पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत वित्त विभाग में सेक्शन ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 66 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 अगस्त, 2022 है। इसके बाद आवेदन स्वीकार भी किया जाएगा। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर होगी भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पंजाब सरकार के वित्त विभाग (कोषागार और लेखा) में सेक्शन ऑफिसर के पद के लिए कुल 66 पदों पर भर्ती की जाएगी।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सेक्शन ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 01/01/2022 को 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

* इस तरह करें आवेदन :

1. पंजाब लोक सेवा आयोग की वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाएं।

2. open advertisement के लिंक पर क्लिक करें।

3. सेक्शन ऑफिसर भर्ती पर क्लिक करें।

4. अपना आवेदन पत्र भरें।

5. सभी दस्तावेजों को अपलोड करें।

6. शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।

* उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क :

1.इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने वाले एससी / एसटी / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है।

2.ईडब्ल्यूएस / पीडब्ल्यूडी / पंजाब के भूतपूर्व सैनिक के लिए शुल्क 500 रुपये और खिलाड़ियों, स्वतंत्रता सेनानियों के बच्चों सहित अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माद्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा 480 अंकों की होगी जिसमें 120 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे, जबकि साक्षात्कार 60 अंकों का होगा।

Related News