नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने टेक्निकल असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 66 पदों को भरा जाएगा । इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए 19 जुलाई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

असिस्टेंट डायरेक्टर (फाइनेंस) का 01 पद, असिस्टेंट डायरेक्टर (एडमिन) के 03 पद, सीनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स) के 02 पद, फाइनेंशियल कंट्रोलर का 01 पद, एडमिनिस्ट्रेटिव कम फाइनेंस ऑफिसर के 02 पद, सीनियर फाइनेंस ऑफिसर का 01 पद, असिस्टेंट के 05 पद, स्टेनोग्राफर के 07 पद, जूनियर असिस्टेंट के 05 पद, साइंटिस्ट ‘डी’ के 03 पद, साइंटिस्ट ‘सी’ के 02 पद, सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट के 24 पद, लाइब्रेरी एंड इन्फोर्मेशन असिस्टेंट का 01 पद, टेक्निकल असिस्टेंट के 07 पद और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के 02 शामिल हैं।

* किस वर्ग के लिए कितने पद :

1. सामान्य श्रेणी के लिए - 49 पद

2. एसटी के लिए - 1 पद

3. एससी के लिए - 3 पद

4. पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए - 3 पद

5. ओबीसी श्रेणी के लिए - 7 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है। उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से पात्रता मानदंड सहित अन्य विवरण चेक कर सकते हैं।

* इस तरह करें आवेदन :

1. आधिकारिक वेबसाइट nielit.gov.in पर जाएं।

2. होमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें।

3. अपना रजिस्ट्रेशन करें।

4. इसके बाद आवेदन शुल्क भरें।

5. आवेदन पत्र जमा करें।

6. आवेदन पत्र का प्रिंट आउट ले लें।

* उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क :

उम्मीदवारों को स्तर 10 और उससे ऊपर के पदों के लिए 800 रुपये का आवेदन शुल्क और स्तर 6 और उससे नीचे के पदों के लिए 600 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

Related News