एनटीपीसी (NTPC) में नौकरी करने का शानदार मौका है. कुछ समय पहले एनटीपीसी लिमिटेड ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया था. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 24 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चालू है आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है ऐसे में इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार -


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम सेएनटीपीसी में एग्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल/मैकेनिकल में इंजीनियरिंग डिग्री और संबंधित क्षेत्रों में वर्क एक्सपीरियंस मांगा गया है।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से एनटीपीसी में एग्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. जबकि, रिजर्व कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दी गई है।

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को 300 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर कैंडिडेट्स का सिलेक्शन कुछ चरणों के आधआर पर किया जाएगा. इसमें ऑनलाइन स्क्रीनिंग/शॉर्टलिस्टिंग प्रक्रिया/इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा. ऑनलाइन टेस्ट के लिए 85 फीसदी और इंटरव्यू के लिए 15 फीसदी वेटेज दिया जाएगा।


* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 1,00,000 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।

Related News