इंटरनेट डेस्क. ये भर्तियां झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से की जाएंगी। झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 3120 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस वैकेंसी के माध्यम से प्लस टू स्कूलों में 3120 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर की नियुक्ति दी जाती है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार JSSC की ऑफिशियल वेबसाइट- jssc.nic.in पर जाकर जल्द से जल्द ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. PGT टीचर के - 3120 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से टीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होने के साथ ही बीएड या बीएलईएड की डिग्री होनी चाहिए. उसका झारखंट टीईटी या सीटीईटी परीक्षा पास होना भी जरूरी है.पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से टीजीटी पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए.आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 25 अगस्त 2022

2. आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि : 23 सितंबर 2022

* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट jssc.onlinereg.in पर जाना होगा.

2. इसके बाद आपको वेबसाइट की होम पेज पर Online Registration के लिंक पर क्लिक करके अप्लाई करें.

3. अब इसमें आवेदन प्रक्रिया एप्लीकेशन फीस जमा करने के बाद ही पूरी मानी जाएगी।

* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से टीजीटी पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा।

Related News