हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन (HPSC) ने एग्रीकल्चरल डेवलपमेंट ऑफिसर (ADO) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से हरियाणा में एडमिनिस्ट्रेटिव कैडर में एग्रीकल्चरल डेवलपमेंट ऑफिसर के कुल 600 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य उम्मीदवार HPSC ADO Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर 29 जून 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई 2022 निर्धारित की गई थी। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* जानिए किस वर्ग के लिए कितने पद :

1. सामान्य वर्ग के लिए 330 पद,

2. अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 120 पद,

3. पिछड़ा वर्ग (ए) के लिए 60 पद,

4. पिछड़ा वर्ग (बी) के लिए 30 पद ,

5. आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 60 पद शामिल हैं।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एग्रीकल्चर में BSc की डिग्री होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। ‌ विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* यहां करें आवेदन :

उम्मीदवार Haryana ADO Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर 29 जून से 19 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क :

सामान्य वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 35400 रुपए से 112400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Related News