इन दिनों नौकरी की परिभाषा पूरी तरह से बदल चुकी है। जहाँ पहले नौकरी को बहुत मजेदार माना जाता था वहीं अब नौकरी को बहुत तनावपूर्ण माना जाता है। कभी कभी नौकरी का असर आपकी सेहत पर भी देखने को मिलता है। यही कारण है कि लोग आज एक कम तनावपूर्ण, शानदार और सुरक्षित नौकरी की तलाश में रहते है। कुछ ऐसे लकी लोग भी होते है जिनको उनकी मनपसंद नौकरी मिलती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही नौकरियों के बारे में बता रहे है जिनमें काम के बजाय मजे करने के लिए लाखों में सैलरी मिलती है।

चॉकलेट टेस्टर - दुनिया में शायद ही को ऐसा शख्स होगा जिसे चॉकलेट पसंद ना हो। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आपको चॉकलेट टेस्ट करने की सैलरी भी मिल सकती है। जी हाँ, यह सच है क्योंकि चॉकलेट टेस्टर की नौकरी में आपको चॉकलेट टेस्ट करना होता है और इस काम के लिए आपको सालाना 34 लाख रूपये तक सैलरी मिल सकती है।

पेशेवर सोनेवाला - बहुत कम लोग ये बात जानते है कि नींद लेना भी पेशेवर नौकरी के अंतर्गत आता है। इस नौकरी में आपको अलग अलग भूमिकाएं निभानी पड़ सकती है। कई बार आपको इसमें सोते समय दिमाग की गतिविधि का पता लगाना होता है वहीं कई बार आपको ह्रदय गति पर नजर रखनी होती है। यह नौकरी गद्दे और बिस्तरों की जांच के लिए भी हो सकती है जिसके लिए आपको सालाना 40 लाख रूपये सैलरी मिल सकती है।

होटल रिव्युर - इस नौकरी के लिए आप किसी होटल में रुक सकते है और बाद में होटल स्टाफ द्वारा दी गई सर्विस के बारे लोगों को रिव्यु दे सकते है। इस नौकरी में होटल आपसे एक भी रूपये नहीं लेता है और इस नौकरी में आपको सालाना 17 लाख रूपये का सैलरी पैकेज मिल सकता है।

वाटर स्लाइड टेस्टर - इस नौकरी में आपको पर्यटन स्थलों और रिसॉर्ट्स में जाकर वहां इस्तेमाल की जाने वाली वाटर स्लाइडस का परीक्षण करना होता है और पता लगाना होता है कि ये वहाँ आने वाले लोगों के लिए सही है या नहीं। इस नौकरी में आपको 16 लाख का सालाना सैलरी पैकेज मिल सकता है।

गूगल फोटोग्राफर - गूगल ने आधिकारिक तौर पर दो लोगों को साइकिल पर सवारी कर उन ऐतिहासिक स्थलों की तस्वीरें क्लिक करने के लिए नौकरी पर रखा हुआ है जहाँ पर कार द्वारा पहुंचना सम्भव नहीं है। इस नौकरी में आपको सालाना 21 लाख रूपये का सैलरी पैकज मिलता है।

Related News