pc: abplive

अगर आप इंडिया पोस्ट में नौकरी करना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। इंडिया पोस्ट ने एक नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती निकाली है जिसके लिए उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन भरकर निर्धारित पते पर भेज सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और उम्मीदवारों को 14 मई तक बताए गए पते पर पहुंचना होगा, जिसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 27 स्टाफ कार ड्राइवर रिक्तियां भरी जानी हैं। एन क्षेत्र में 4 पद, बीजी (मुख्यालय) क्षेत्र में 15 और बीजी (मुख्यालय) क्षेत्र में 8 पद हैं। इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 10वीं पास होना चाहिए। आवेदकों के पास हल्के/भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए।

इंडिया पोस्ट नौकरियां 2024: आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए।

इंडिया पोस्ट नौकरियां 2024: वेतन

इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को रुपये से लेकर वेतन मिलेगा। 19,900रुपए से 63,200 रुपए प्रति माह।

इंडिया पोस्ट नौकरियां 2024: चयन प्रक्रिया

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एक थ्योरी टेस्ट/ड्राइविंग टेस्ट और एक मोटर मैकेनिज्म टेस्ट में भाग लेना होगा। इसमें सफल होने वालों को इन पदों के लिए चुना जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को 2 वर्ष की परिवीक्षा अवधि से गुजरना होगा।

इंडिया पोस्ट नौकरियां 2024: आवेदन कहां भेजें

उम्मीदवार आवेदन पत्र भर सकते हैं और आवश्यक दस्तावेजों के साथ स्पीड पोस्ट या पंजीकृत डाक के माध्यम से "प्रबंधक, मेल मोटर सेवा, बैंगलोर -560001" को भेज सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Related News