लखनऊ: यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड, लखनऊ ने यूपी पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। परीक्षा 12 नवंबर से 02 दिसंबर, 2021 तक आयोजित होने वाली है। नोटिस में कहा गया है कि उम्मीदवारों को प्राप्त अंकों का प्रतिशत भी कानून द्वारा सामान्य किया जाएगा। इसके अलावा, इसे ध्यान में रखते हुए, आगे कहा गया है कि यूपी पुलिस एसआई परीक्षा तीन चरणों में, राज्य के 15 परीक्षा केंद्रों पर प्रति दिन 3 बैचों में आयोजित की जाएगी।

चरण 1 की परीक्षा 12 से 17 नवंबर तक होनी है। चरण 2 की परीक्षा 20 से 25 नवंबर और चरण 3 की परीक्षा 27 नवंबर से 02 दिसंबर तक होगी। परीक्षा की पहली पाली 9 से आयोजित होने वाली है। सुबह 11 बजे से, दूसरी पाली 12:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक और तीसरी पाली शाम 4 बजे से शाम 6 बजे तक। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड पर अपनी परीक्षा तिथि और शिफ्ट की जानकारी भी देख सकते हैं।



उम्मीदवार नीचे दिए गए सीधे लिंक पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। जिसके लिए उम्मीदवार को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा। आयोग शिफ्ट वाइस परीक्षा से 3 दिन पहले उम्मीदवार का एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। जिन उम्मीदवारों की परीक्षा अगली तारीख को है उनके प्रवेश पत्र परीक्षा से 3 दिन पहले जारी किए जाने हैं। आधिकारिक नोटिस की जांच करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए सीधे लिंक पर भी जा सकेंगे।

Related News