अगर आप सार्वजनिक बैंक में नौकरी करने के लिए वर्षों से तैयारी कर रहे हैं, तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। बता दें कि इलाहाबाद बैंक ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इस खबर को जरूर पढ़ें।
विभाग का नाम- इलाहाबाद बैंक
पद का नाम- स्पेशिलिस्ट ऑफिसर
पदों की संख्या- इलाहाबाद बैंक ने 92 विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली है।
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 29 अप्रैल 2019 तक।

पदोें का विवरण- स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के 92 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जिसमें सामान्य श्रेणी के लिए 30 पद, OBC के लिए 24 पद, EWS के लिए 08 पद, SC के लिए 16 पद और ST के लिए 14 पद रिक्त हैं।
शैक्षणिक योग्यता- स्पेशिलिस्ट ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट, बीई/बीटेक अथवा एलएलबी डिग्रीधारी हो।


आवेदन शुल्क- सामान्य/अति पिछड़ा वर्ग के लिए - 600 रूपए फीस
SC/ ST/PWD के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए निर्धारित है। ध्यान रहे, आवेदक फीस का भुगतान डेबिट, क्रेडिट और ऑनलाइन के जरिए ही कर सकते हैं।

जनिए कैसे करें आवेदन?

बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 9 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। ऐसे में उम्मीदवार 29 अप्रैल से पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट allahabadbank.in पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
वेतनमान- चयनित उम्मीदवारों का पे-स्केल 42,020 से 45,950 रुपए के बीच होगा।
चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, बता दें कि लिखित परीक्षा जून महीने होगी। संभावित तारीख की घोषणा जल्द ही होगी।

Related News