पुडुचेरी: कर्नाटक के बाद हिजाब विवाद पुडुचेरी तक भी पहुंच गया है. यहां एरियनकुप्पम के एक सरकारी स्कूल में, छात्र को कथित तौर पर दुपट्टा हटाने के लिए कहा गया, जिसके बाद छात्र संघ (एसएफएआई) के प्रतिनिधि, थंथाई पेरियार द्रविड़ कड़गम, द्रमुक पदाधिकारी स्कूल पहुंचे। उन्होंने छात्र को कक्षा के अंदर दुपट्टा नहीं पहनने दिया जाने का विरोध किया। घटना सात फरवरी की बताई जा रही है।

स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि लड़की पिछले तीन साल से हिजाब पहन रही थी, लेकिन अब इससे किसी को दिक्कत क्यों है? छात्रा ने कहा था कि उसे 4 फरवरी शुक्रवार को कक्षा के अंदर हिजाब पहनने की इजाजत नहीं थी. वहीं, स्कूल प्रशासन ने छात्रा के बयान का जवाब देते हुए कहा कि अब तक छात्रा स्कूल में सिर्फ स्कार्फ पहनती थी. परिसर, लेकिन शुक्रवार को उसने क्लास के अंदर जाने के बाद भी दुपट्टा पहना था।



जहां पुलिस स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन के बाद मौके पर पहुंची, वहीं प्रदर्शनकारियों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, पुडुचेरी सरकार के स्कूली शिक्षा निदेशालय ने अरियानाकुप्पम सरकारी स्कूल के प्रमुख से मामले की जांच करने को कहा है.

Related News