इंटरनेट डेस्क. असम लोक सेवा आयोग (APSC) ने लेक्चरर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट apsc.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 18 पदो पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी APSC Lecturer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट apsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए 30 सितंबर 2022 अंतिम तिथि के रूप में निर्धारित की गई है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे के विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. विभिन्न विभागों में लेक्चरार के पद - 16

2. प्रोग्राम कम स्क्रिप्ट राइटर के - 2 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में मास्टर्स और एमएड की डिग्री होनी चाहिए।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 38 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

* यहां करें आवेदन :

इच्छुक अभ्यर्थी असम में लेक्चरर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट apsc.gov.in पर जाकर 30 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सामान्य और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को 250 रुपए और अन्य अभ्यर्थियों को 150 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

* चयनित अभ्यर्थियों को इतना मिलेगा वेतन :

लेक्चरर पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 30,000 रुपए से 1,10,000 रुपए महीने तक वेतन दिया जाएगा। जबकि, अन्य पदों के लिए 22,000 रुपए से 97,000 रुपए तक वेतन ‌मिलेगा।

Related News