अगर आप बैंक में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 645 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य हैं और बैंक में नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, उनके पास एक अच्छा मौका है कि वे आईबीपीएस के आधिकारिक पोर्टल ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पोस्ट विवरण:
आईटी अधिकारी स्केल 1- 20 पद, कृषि क्षेत्र अधिकारी- 485 पद, विपणन अधिकारी- 60, पोस्ट लॉ ऑफिसर- 50 पद, एचआर पर्सनल ऑफिसर स्केल- 7 पद नियुक्त किए जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
अधिसूचना जारी करने की तिथि - 01 नवंबर 2020
पंजीकरण शुरू होने की तारीख - 2 नवंबर से 23 नवंबर 2020 तक

आवेदन शुल्क:
आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न पत्र 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

आवेदन कैसे करें:
आवेदन करने के लिए उन्हें आधिकारिक पोर्टल पर जाकर लॉगिन करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर, 2020 है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आईबीपीएस से इस पद पर भर्ती के लिए, उम्मीदवारों को राष्ट्रीय स्तर पर प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। IBPS कैलेंडर के अनुसार, प्री-एग्जाम 26 और 27 दिसंबर 2020 को आयोजित किया जाएगा। दूसरी ओर, प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वालों को SO Mains परीक्षा में उपस्थित होना होगा। यह परीक्षा 30 जनवरी 2020 को आयोजित की जाएगी।

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें: https://www.ibps.in/wp-content/uploads/DetailAdvtCRPSPLPS.pdf

Related News