दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली विश्वविद्यालय को आज उन पाठ्यक्रमों का विवरण देने का निर्देश दिया है जिनके परिणाम ओपन बुक परीक्षा (ओबीई) के लिए घोषित किए गए हैं और यह बताएंगे कि कब तक शेष पाठ्यक्रमों के परिणाम घोषित किए जाएंगे क्योंकि परीक्षाओं का आयोजन वापस कर दिया गया था। अगस्त।

उच्च न्यायालय के न्यायाधीश प्रथिबा एम सिंह के अनुसार, यह बताता है कि दिल्ली विश्वविद्यालय पांच दिनों के भीतर एक हलफनामा दायर करेगा, जिसमें कहा जाएगा कि कौन से पाठ्यक्रम हैं जिनके परिणाम घोषित किए गए हैं और कौन से पाठ्यक्रम ऐसे हैं जिनके परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं। यह भी उल्लेख करें कि शेष परिणाम कब घोषित किए जाएंगे।

उच्च न्यायालय विभिन्न छात्रों की शिकायतों की सुनवाई कर रहा था कि उनकी अंतिम वर्ष की परीक्षा के परिणाम, जो अगस्त में आयोजित किए गए थे, अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं और जिसके कारण वे उच्च अध्ययन में शामिल होने में असमर्थ हैं। कुछ छात्रों ने यह भी दावा किया कि हालांकि वे परीक्षा में उपस्थित हुए, लेकिन विश्वविद्यालय ने उन्हें अनुपस्थित मान लिया है।

उच्च न्यायालय ने इस पहलू पर भी गौर करने और 25 नवंबर से पहले हलफनामा दायर करने को कहा। इसने 26 नवंबर को आगे की सुनवाई के लिए मामले को सूचीबद्ध किया, जिसमें प्रोफेसर डीएस रावत, परीक्षा के डीन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल होने का निर्देश दिया गया। अगली तारीख यह भी निर्धारित तारीख से अधिकतम तीन दिनों के बफर के साथ 20 से 31 अक्टूबर के बीच स्नातक पाठ्यक्रमों के परिणामों की घोषणा के लिए विभिन्न समय सीमा तय की थी।

Related News