जिस तरह से अभी देश का माहौल चल रहा उसे देखकर तो यही लगता है कि अभी और थोड़ा समय लगेगा करो के प्रभाव को काम करने के लिए , बात करे तो लॉक डाउन के चलते स्थगित हुई डिग्री कॉलेजों की परीक्षाएं की तो 15 मई से हो सकती हैं। शासन स्तर से इस बात के निर्देश सभी डिग्री कॉलेजों को दिए गए हैं और तैयारियां करने को कहा गया है। डिग्री कॉलेजों का नया शिक्षण सत्र बहुत अधिक लेट ना हो इसके लिए शासन तीन मई को लॉक डाउन खत्म हुआ तो 15 मई से परीक्षाएं कराने पर विचार कर रहा है।

पेंडिंग परीक्षा को लेकर CBSE बना रहा ये योजना, 10th और 12th के छात्रों को मिलेगा ये फ़ायदा

कोरोनावायरस के चलते किए गए लॉक डाउन के बाद डिग्री कॉलेजों की परीक्षाएं बीच में ही रोकनी पड़ी थी। अब नए सत्र को और विलंब ना हो इसको देखते हुए शासन रास्ते तलाश रहा। माना जा रहा है कि लॉक डाउन 3 मई को समाप्त हो जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य हो सकती है।

SSC: युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 1000 से ज्यादा पद हैं खाली जल्दी करें आवेदन

ऐसे में शासन डिग्री कॉलेजों की अधूरी परीक्षाएं 15 मई से शुरू कराना चाहता है। हालांकि की अभी तक विश्वविद्यालय स्तर से इस संबंध में कोई सूचना कॉलेजों को नहीं दी गई है लेकिन शासन से जो पत्र आया है उसके अनुसार परीक्षाएं तीन पालियों में कराई जाएंगी। परीक्षाओं के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा। छात्रों की सुविधा को देखते हुए प्रश्न पत्र का समय 3 घंटे से घटाकर 2 घंटे का कर दिया जाएगा।

Related News