बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने सहायक प्रोफेसर के पद पर वैकेंसी वापस ले ली है। यह कुल 4,638 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इन पदों के आवेदन की प्रक्रिया 2 नवंबर तक जारी रहेगी। इसके अलावा, आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी 24 नवंबर 2020 तक चलेगी। जो कोई भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहता है। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए बिहार के 13 विश्वविद्यालयों में अंग्रेजी, हिंदी, उर्दू, इतिहास, राजनीति, नागरिक शास्त्र, भूगोल सहित कई विषयों के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bsusc.bihar.gov.in पर जाना होगा। उम्मीदवार यहां उपलब्ध नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 2 नवंबर 2020
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 24 नवंबर 2020

लागू:
बिहार में सहायक प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल bsusc.bihar.gov.in पर पहले लॉगइन करें। फिर, होमपेज पर, "व्हाट न्यू" टैब पर क्लिक करें। यहां ऑनलाइन आवेदन करें और लिंक ढूंढें। फिर आवेदन पत्र में सभी विवरण भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। फिर शुल्क का भुगतान करें। फॉर्म का प्रिंटआउट लें और भविष्य के लिए रख लें।

शैक्षिक योग्यता:
सहायक प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, यह योग्य होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। बस ध्यान रखें कि आवेदन करते समय आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी न होने पर आवेदन पत्र को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

Related News