बढ़ती कोविद -19 स्थिति के मद्देनजर, देवी अहिल्या विश्व विद्यालय (डीएवीवी) ने ऑफ़लाइन मोड में सामान्य प्रवेश प्रक्रिया (सीएपी) के तहत व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए तीसरे दौर की काउंसलिंग आयोजित करने का निर्णय लिया है।

डीएवीवी के मीडिया समन्वयक प्रो चंदन गुप्ता ने कहा, "छात्रों को तीसरे दौर की काउंसलिंग के लिए नए सिरे से पंजीकरण कराना होगा, जो ऑफलाइन मोड में यूटीडी परिसर में आयोजित होने वाली है।" Covid-19 के डर से CAP परामर्श के पहले दो दौर ऑनलाइन आयोजित किए गए थे। लेकिन ऑनलाइन प्रवेश काउंसलिंग में डीएवीवी को अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली। डीएवीवी शिक्षण विभागों द्वारा पेश किए गए 37 व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में 2360 सीटों में से लगभग 700 अभी भी काउंसलिंग के दो राउंड के बाद रिक्त हैं।

तीसरे दौर के लिए पंजीकरण एमपीऑनलाइन के माध्यम से 9 नवंबर से 12 तक किया जा सकता है। लगभग 10,000 उम्मीदवारों ने यूटीडी के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन किया था। एमबीए (फाइनेंशियल एडमिनिस्ट्रेशन), एमबीए (मार्केटिंग मैनेजमेंट), एमबीए (बिजनेस इकोनॉमिक्स), एमबीए (मैनेजमेंट साइंस), बीकॉम (ऑनर्स), और बीए (इकोनॉमिक्स) सहित 90 प्रतिशत सीटें भरी जाती हैं।

Related News