छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CGBSE 10वीं का रिजल्ट 2021 आज 19 मई को सुबह 11 बजे जारी कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 10 का रिजल्ट एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में जारी किया गया। जो भी स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं वो cgbse.nic.in पर 10वीं रिजल्ट 2021 चेक कर सकते हैं। कक्षा 10 का रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक यहां भी साझा किया जाएगा।

इससे पहले, छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं के स्टूडेंट्स के लिए Evaluation criteria यानी मूल्यांकन मानदंड जारी किया था। यह घोषणा की गई थी कि छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षा के लिए पास किया जाएगा। जो स्टूडेंट्स प्रेक्टिकल एग्जाम में शामिल नहीं हुए थे उन्हें पासिंग मार्क्स दिए जाएंगे।

थ्योरी विषयों में 75 में से अधिकतम 72 अंक दिए जाएंगे, जबकि व्यावहारिक परीक्षा के लिए 70 अंकों में से 68 अंक दिए जाएंगे। लगभग 4.6 लाख छात्रों ने कक्षा 10 की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था।

ऐसे करें रिज्लट चेक

उम्मीदवार वेबसाइट cgbse.nic.in के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं। डाउनलोड रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। पंजीकरण, रोल नंबर दर्ज करें। कक्षा 10 का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा। डाउनलोड करें, आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

माध्यमिक, कक्षा 10 की परीक्षा के लिए नामांकित सभी छात्रों को पास घोषित किया गया, क्योंकि राज्य बोर्ड ने 100 प्रतिशत पासिंग प्रतिशत दर्ज किया। स्टूडेंट्स का मूल्यांकन आंतरिक असाइनमेंट के आधार पर किया गया था

Related News