छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने डेंटल सर्जन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी, 2022 से शुरू होगी। उम्मीदवार इन पदों के लिए एमपीपीएससी के आधिकारिक पोर्टल psc.cg.gov.in के माध्यम से 11 मार्च, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि कुल 44 रिक्त पद हैं। डेंटल सर्जनों को वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की तिथि - 10 फरवरी 2022
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 11 मार्च, 2022



शैक्षिक योग्यता:-
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीडीएस की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन स्टेट डेंटल काउंसिल के पास होना चाहिए।

आयु सीमा:-
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से 32 साल के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जनवरी, 2022 से की जाएगी। वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को भी सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया:-
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

Related News