बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने राज्य के सभी विभागों में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जारी अधिसूचना के अनुसार सहायक अभियंताओं के पदों को भरा जाएगा। द बीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पहले चरण का इंटरव्यू 25 जून से हो चुका है. बता दें कि कुल 1257 पद भरे जाएंगे. बिहार लोक सेवा आयोग के संयुक्त सचिव शाह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि साक्षात्कार में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं. सभी को निर्धारित प्रोफार्मा भरकर अपने सभी दस्तावेज साथ लाने होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इंटरव्यू में मांगे गए दस्तावेजों को भी साथ लाना होगा. इस संबंध में बीपीएससी की ओर से नोटिफिकेशन भी जारी किया गया था जिसमें कोरोना से संबंधित निर्देश दिए गए हैं. आप आधिकारिक पोर्टल- bpsc.bih.nic.in पर अधिसूचना देख सकते हैं।

इन विभागों में होंगी भर्तियां:-
सड़क निर्माण विभाग में 236, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में 64, लघु जल संसाधन विभाग में 31, जल संसाधन विभाग में 284, भवन विभाग में 122, ग्रामीण मामलों के विभाग में 250 और योजना एवं विकास में 270 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. विभाग।


इंटरव्यू से पहले बताई जाने वाली रुचि:-
बीपीएससी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि जो उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए आना चाहते हैं, उन्हें भी विभागों को ब्याज देना होगा. इसमें अभ्यर्थियों को निर्धारित 7 विभागों को प्राथमिकता क्रम से सजाना होगा। साक्षात्कार में सफलता के क्रम के अनुसार बीपीएससी से संबंधित आदेश की सिफारिश सरकार को की जाएगी।

हाईकोर्ट चला गया था मामला:-
इस भर्ती में पीटी परीक्षा के नतीजे आने के बाद कुछ अभ्यर्थियों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर असंतोष जताया था. इस बीच, बीपीएससी ने पुरुषों की परीक्षा भी आयोजित की थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने बीपीएससी के पक्ष में फैसला सुनाया। पुरुषों का परिणाम 2020 में घोषित किया गया था और साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। बीपीएससी सचिव ने स्पष्ट किया है कि साक्षात्कार के तुरंत बाद परिणाम भी जारी किए जाएंगे।

Related News