इंटरनेट डेस्क। दिल्ली सरकार के तहत स्कूलों में हालिया बदलाव का श्रेय एटीशी मार्लेना को दिया जाता है जिसे केंद्रीय गृह मंत्रालय की दिशा में एक सलाहकार के रूप में हटा दिया गया था। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अनुसार जो शिक्षा पोर्टफोलियो भी रखते हैं, उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में शिक्षा प्रणाली में सुधार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

एमएस मार्लेना ने दिल्ली में सेंट स्टीफन कॉलेज और ब्रिटेन में ऑक्सफोर्ड में अध्ययन किया था। फिर आम आदमी पार्टी सरकार बनाने के बाद दिल्ली सरकार के सलाहकार के रूप में शामिल हो गईं।

सुश्री मार्लेना शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के सलाहकार के रूप में काम कर रही थीं। वो भी पिछले तीन वर्षों से 1 रूपए की सेलेरी में।

दिल्ली में आम आदमी की अगुआई वाली सरकार ने इस साल मार्च में विधायी विधानसभा में 2018-19 सत्र के लिए बजट पेश किया था जिसमें शिक्षा के लिए 53,000 करोड़ रुपये दिल्ली बजट, और यह लगातार तीसरा वर्ष था जब राज्य में शिक्षा के लिए लगभग 25% बजट आवंटित किया गया था।

ऐसे में शिक्षा पर एक बड़ा बजट लगाया गया था। उसी का नतीजा थीं ये सरकारी स्कूलें। आप सरकार द्वारा शिक्षा के लिए आवंटित राशि रु। 13,997 करोड़ थीं। तस्वीरों में देखिए सरकारी स्कूलों की हालत।

Related News