pc: Navbharat Times

वर्ष 2023 बिहार के लिए बहुत अच्छी खबर लेकर आया है क्योंकि 2 लाख से अधिक शिक्षण पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। यह पात्रता परीक्षा शिक्षक भर्ती के लिए एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में कार्य करती है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को तुरंत अपना आवेदन जमा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, बिहार एसटीईटी के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 2 जनवरी, 2024 को समाप्त होगी। पंजीकरण प्रक्रिया 14 दिसंबर, 2023 को शुरू हुई। इस परीक्षा के लिए पंजीकरण करने के इच्छुक उम्मीदवारों को नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा:

बिहार एसटीईटी के लिए पंजीकरण कैसे करें:

आधिकारिक वेबसाइट api.bsebstet2024.com पर जाएं।
होमपेज पर "लेटेस्ट अपडेट" लिंक पर क्लिक करें।
अगले पेज पर "Bihar State Eligibility Test BSEB STET 2024 Apply Online Form" का लिंक ढूंढें।
अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें।

आवेदन शुल्क:
बिहार एसटीईटी 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। सिंगल -पेपर में आवेदन के लिए, सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को 960 रुपये जमा करने होंगे, जबकि एससी, एसटी और दिव्यांग श्रेणियों के उम्मीदवारों को 760 रुपये का भुगतान करना होगा।

बिहार एसटीईटी 2024 में दोनों पेपरों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए, आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए 1440 रुपये और एससी, एसटी और दिव्यांग श्रेणियों के लिए 1140 रुपये है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News