pc: abplive

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड जल्द ही बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा के नतीजे जारी करेगा। बड़ी संख्या में उम्मीदवार परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि ये इंतजार जल्द ही खत्म होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नतीजे कल 31 मार्च 2024 को घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि, इस बारे में अभी तक बोर्ड की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है। नवीनतम अपडेट के लिए बोर्ड की वेबसाइट को नियमित रूप से चेक करते रहें।

यहां महत्वपूर्ण वेबसाइटें हैं:

biharboardonline.bihar.gov.in
biharboardonline.com
सेकेंडरी.biharboardonline.com
बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के नतीजे जारी होने के बाद इन्हें इन वेबसाइट्स पर चेक किया जा सकता है। उन्हें नोट कर लें और परिणाम जारी होने के बाद जांचने के लिए अपना विवरण दर्ज करें।


एसएमएस के जरिए कैसे चेक करें रिजल्ट:

बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के नतीजे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से चेक किए जा सकते हैं। इसे ऑफ़लाइन करने के लिए, आप नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:

सबसे पहले अपने मोबाइल फोन के एसएमएस सेक्शन में जाएं।
संदेश को इस प्रारूप में टाइप करें - BIHAR10, उसके बाद एक स्पेस और फिर अपना रोल नंबर। उदाहरण के लिए, यदि आपका रोल नंबर 89765 है, तो BIHAR10 89765 टाइप करें और इसे 56263 पर भेजें।
रोल नंबर और BIHAR10 के बीच जगह डालना न भूलें.
ऐसा करने के बाद रिजल्ट घोषित होने पर आपको उसी नंबर पर रिजल्ट प्राप्त हो जाएगा। आप जांच सकते हैं कि आप उत्तीर्ण हुए हैं या अनुत्तीर्ण और आपका कुल अंक क्या है।

Related News