PC: dnaindia

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम असम) ने स्टाफ नर्स के पदों को भरने के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। आवेदन प्रक्रिया 11 दिसंबर, 2023 को शुरू हुई और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22 दिसंबर, 2023 है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट nhm.assam.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

एनएचएम ने स्टाफ नर्स के कुल 400 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पहले जारी किया गया था. आयु सीमा, पात्रता, आवेदन प्रक्रिया, वेतन और शैक्षणिक योग्यता से संबंधित विवरण नीचे दिया गया है। उम्मीदवार यहां बताए गए चरणों का पालन करके आसानी से आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को आवेदन प्रक्रिया के दौरान वैध मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करना सुनिश्चित करना चाहिए।

योग्यता एवं आयु सीमा:
आवेदन जमा करने वाले उम्मीदवारों के पास भारतीय नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी नर्सिंग स्कूल/संस्थान से बीएससी नर्सिंग या जीएनएम की डिग्री होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को असम नर्सेज मिडवाइव्स और हेल्थ विजिटर्स काउंसिल के साथ पंजीकृत होना चाहिए। उम्मीदवार की अधिकतम आयु 43 वर्ष होनी चाहिए, आयु की गणना 1 अप्रैल 2023 के आधार पर की जाएगी।

आवेदन चरण:

आधिकारिक वेबसाइट nhm.assam.gov.in पर जाएं।
रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें।
स्टाफ नर्स अधिसूचना पर क्लिक करें।
निर्देश पढ़ें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।

चयन प्रक्रिया:
स्टाफ नर्स पदों पर आवेदकों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। इंटरव्यू में सफल अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन होगा, उसके बाद उनकी तैनाती होगी। साक्षात्कार की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है, और उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 18,000 रुपये का वेतन मिलेगा।

Related News