सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। यह मौका उन लोगों के लिए है जो मेडिकल सेक्टर में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में स्टाफ नर्स के पद पर बंपर भर्ती जारी की गई थी।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की अंतिम तिथि - 12 अगस्त 2021
शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि - 12 अगस्त 2021


पदों का विवरण: -
स्टाफ नर्स के पद पर जारी इस भर्ती के जरिए महिला उम्मीदवारों को ज्यादा सीटें दी गई हैं. इस भर्ती के तहत कुल 3,012 पद भरे जाएंगे। इसने पुरुष उम्मीदवारों के लिए 341 सीटें और महिला उम्मीदवारों के लिए 2,671 सीटें निर्धारित की हैं।

शैक्षिक योग्यता:-
स्टाफ नर्स पुरुष और स्टाफ नर्स महिला के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना आवश्यक है। साथ ही उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा:-
उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों को भी सरकारी नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा से छूट दी गई है।

के रूप में आवेदन करें:-
यूपीपीएससी द्वारा जारी इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल - http://uppsc.up.nic.in पर जाएं। पोर्टल के होम पेज पर जाएं। यहां बाईं ओर "स्टाफ नर्स परीक्षा" के लिंक पर क्लिक करें। अब अप्लाई पर क्लिक करें। यहां मांगी गई जानकारी भरें और रजिस्टर करें। आप पंजीकरण संख्या और प्राप्त जन्म तिथि की सहायता से आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको आवेदन पत्र का प्रिंट लेना होगा।

आवेदन शुल्क:-
इस भर्ती के तहत सामान्य, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए आवेदन शुल्क रुपये है। एससी एसटी उम्मीदवारों के लिए 125 यानि 65/- और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क के रूप में 25/- रुपये। शुल्क का भुगतान एसबीआई ई-चालान के माध्यम से किया जा सकता है।

Related News