यूपीएससी ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में सहायक कमांडेंट (कार्यकारी) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया 02 दिसंबर से शुरू हुई है और 22 दिसंबर तक जारी रहेगी। अधिसूचना में रिक्तियों की संख्या जारी नहीं की गई है।

यहां ऑनलाइन आवेदन करें: https://upsconline.nic.in/daf/daf_cisf_2021/

आयु सीमा:
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट होगी।

शैक्षिक योग्यता:
नौकरी के लिए योग्य होने के लिए, उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षण या शारीरिक दक्षता परीक्षा और चिकित्सा परीक्षण के बाद लिखित परीक्षा को साफ़ करना होगा। उम्मीदवार को सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों या संस्थानों से स्नातक की डिग्री होना भी अनिवार्य है। लिखित परीक्षा में दो पेपर होंगे। पेपर I सामान्य क्षमता और बुद्धि और पेशेवर कौशल को कवर करेगा, जबकि पेपर II में निबंध, उपस्थिति लेखन और समझ शामिल होगी। पूरा फॉर्म भरने के बाद, उम्मीदवारों को इसका प्रिंटआउट लेना होगा और इसे 31 दिसंबर तक नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा।

पता:
महानिदेशक, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, 13, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली -110003

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहाँ क्लिक करें: https://www.upsc.gov.in/sites/default/files/Notice-CISF-LDCE-2021-Engl-021220.pdf

Related News