जियो ने आने के बाद से टेलिकॉम कंपनियों को कड़ी चुनौती दी है। जियो के सस्ते डेटा प्लान्स के सामने टेलीकॉम कपनियां काफी घाटे में चली गई है और ग्राहकों से हर महीने ARPU प्राप्त नहीं कर पा रही है। इसके चलते टेलीकॉम कंपनियों ने मासिक 35 रुपए का रिचार्ज अनिवार्य कर दिया है और यदि कोई रिचार्ज नहीं करता है तो उसकी सेवाएं बंद कर दी जाती है। इस से ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

₹35 वाला रिचार्ज कराने से मिला छुटकारा
अगर आप भी बार-बार ₹35 वाला रिचार्ज कराकर परेशान हो रहे हैं तो अब आपको अब से ₹35 या फिर अन्य की वैलिडिटी प्लान अलग-अलग नम्बर पर रिचार्ज नहीं कराना पड़ेगा। जी हां हम आपके लिए एक ऐसा ही तरीका लेकर आए हैं जिस से आपको अलग अलग नंबर पर ये रिचार्ज करवाने की जरूरत नहीं है। क्योंकि टेलीकॉम कंपनी के नए नियम के अनुसार अब आप जियो में रिचार्ज कराकर दूसरे सिम की वैलिडिटी बढ़ा सकते हैं। आपको जियो में रिचार्ज करवाना है और दूसरे नंबर की वैलेडिटी अपने आप बढ़ जाएगी।

The Key to Instant Entertainment and Freedom of Expression

The Key to Instant Entertainment and Freedom of Expression

करना होगा ये काम
इसके लिए आपको अपना पसंदीदा यूनिक नम्बर अपने जियो नम्बर से लिंक करना होगा। इस से आप यदि जियो का रिचार्ज करवाते हैं तो दूसरे नंबर की वैलिडिटी अपने आप ही बढ़ जाएगी और आपको मासिक 35 रुपए वाला रिचार्ज करवाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इतना ही नहीं आपको दूसरी कंपनी में सिम पोर्ट कराने जैसी परेशानियों से भी छुटकारा मिल जाएगा।

Related News