इन दिनों आईपीएल को लेकर काफी ख़ुशी की लहर देखने को मिल रही है, क्योकि बहुत जल्द आईपीएल की नीलामी शुरू होने वाली है, वैसे आज हम क्रिकेट के बहुत सारे खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिनके पास अपना खुद का अंधविश्वास है, कुछ ने अपने अंधविश्वास को जर्सी की संख्या तक में दिखाया है। तो आईये जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में ,,


1. हार्दिक पांड्या: भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की पीठ पर एक बहुत ही अनोखी संख्या है, 228. ऑलराउंडर ने सन 2016 में ऑस्ट्रेलियाई टीमों के खिलाफ अपनी शुरुआत की थी। इस संख्या के पीछे कारण यह है कि भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का सर्वोच्च स्कोर 228 था।

2. क्रिस गेल: एक और सनसनी जब यह बड़ी हिट करने के लिए आया, स्टार खिलाड़ी क्रिस गेल 333 जर्सी नंबर के पहनने वाले भी हैं। विशेष संख्या के पीछे कारण यह है कि यह टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है, श्रीलंका की टीम के खिलाफ जीत हासिल करना था।

3. मुथैया मुरलीधरन: स्टार श्रीलंका की टीम के स्पिनर अपनी टीम के लिए अपनी शानदार करियर गेंदबाजी में नंबर 8 पहन लिया था। उन्होंने रास्ते पर बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और जिस पर उन्हें सबसे गर्व होगा, वह टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेकर आए थे।

Related News