इंटरनेट डेस्क. लेजेंड्स क्रिकेट लीग ना सिर्फ विश्व क्रिकेट के बल्कि पूर्व दिग्गजों को फिर से अपने फैंस को मनोरंजन करने का मौका मिला। इस लेख में ऐसे कई खिलाड़ियों को अपना जलवा दिखाने का मौका मिला जिनका कैरियर के अलग-अलग कारणों से या तो परवान नहीं चढ़ पाया या फिर सफल नहीं हो पाया। ऐसे ही एक बल्लेबाज है जिनका नाम है सोलोमन मीर, इस बल्लेबाज ने इंडिया कैपिटल्स की ओर से धुआंधार बैटिंग की और अपनी टीम को जीत दिलाई। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से -

* 21 सितंबर बुधवार को लखनऊ में इंडिया कैपिटल्स नेम भीलवाड़ा किंग्स को 78 रनों से करारी हार का सामना करवाया दो मैचों में इंडिया कैपिटल्स की यह पहली जीत है और इस मैच के स्टार बल्लेबाज साबित हुए 33 साल के सोलोमन मीर।

* इस मैच के दौरान इंडिया कैपिटल्स की कप्तानी गौतम गंभीर ने की। इस मुकाबले में इंडिया कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 198 रन बनाए इस मैच में टीम के लिए जिंबाब्वे के पूर्व बल्लेबाज 16 मई महीने अच्छा प्रदर्शन करते हुए हैरतअंगेज पारी खेली और सिर्फ 38 गेंदों में 82 रन ठोक दिए।

* इस मैच में 215.78 के स्ट्राइक 8 से सोलोमन मीर ने ये रन बनाए। और इस मुकाबले के दौरान खास बात यह है कि सोलोमन ने अपनी इस पारी में 64 रन तो केवल 13 गेंदों में छह छक्के और 7 चौके की मदद से बना लिए थे।

* इस बल्लेबाज ने 30 साल की उम्र में 3 साल पहले ही संन्यास ले लिया था और इसकी वजह बना था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसलिंग का फैसला। 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसलिंग में राजनीतिक दखलअंदाजी भारत जिंबाब्वे क्रिकेट टीम को निलंबित कर दिया था। जिसके चलते वह किसी भी आईसीसी इवेंट में भाग नहीं ले सकती थी। जिसके कारण सोलोमन मीर ने संयास ले लिया था।

* 2014 में 16 मंदिर ने वनडे क्रिकेट में जिंबाब्वे के लिए क्रिकेट में डेब्यू किया था और यह खिलाड़ी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था अपने 47 ODI में सोलोमन ने एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से कुल 955 रन बनाए थे। और कहीं दो टेस्ट में 78 रन तथा 9 टी20 मैचों में कुल 253 रन बनाए थे।

Related News