देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2015 में कुछ ऐसा कर दिया था जिससे पूरी दुनिया सदमे में आ गई थी। जी हां, मोदी पाकिस्तानी के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जन्मदिन पर अचानक पाकिस्तान चले गए थे।

मोदी अचानक 25 दिसंबर 2015 में नवाज शरीफ के जन्मदिन के अवसर पर उनके घर लाहौर जा पहुंचे थे। पीएम मोदी ने उस समय भारत-पाकिस्तान सहित पूरे विश्व को चौंका दिया था। पीएम मोदी अफगानिस्तान से लौटते समय अचानक नवाज शरीफ से मिलने पाकिस्तान पहुंच गए थे। मोदी की पाकिस्तान यात्रा ने दुनिया भर में खूब सुर्खियां बटोरी थी। यहीं नहीं मोदी के इस दौरे के बाद उन्हें विपक्ष और सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा था।

गांधीजी पर अब तक लगे हैं ये सभी आरोप! जानकर रह जाएंगे हैरान

कहा तो यह भी जाता है कि दोनों नेताओं की मुलाकात में उद्योगपति सज्जन जिंदल ने बड़ा रोल निभाया था। हालांकि दोनों की इस ऐतिहासिक मुलाकात के बावजूद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में लगातार खटास बढ़ती नजर आ रही है।

भारत के साथ इस युद्ध में खत्म हो गई थी पाकिस्तान की आधी सेना

2016 में पाकिस्तानी आतंकी समूहों द्वारा भारत में पठानकोट और ऊरी में किए गए हमले और फिर भारत द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल कर आतंकी समूहों को मुँह तोड़ जवाब दिया। इसके बाद 2019 में फरवरी में पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की पुलवामा में हमला किया जिसमे भारत के कई सैनिक मारे गए थे।

Related News