भारत की राजनीति में अहम पदों पर विराजमान कई ऐसे दिग्गज पॉलीटीशियन्स हैं जिन्होंने काफी समय पहले राजनीति में कदम रख दिया था और आज हम आपको कुछ नेताओं के पहले की समय की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जो आपने भी नहीं देखी होगी।

1. नरेंद्र मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने स्टाइल और फैशन सेंस के साथ साथ फिटनेस के लिए भी जाना जाता है। वो जवानी के समय में कुछ ऐसे नजर आते थे।

2. ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ना सिर्फ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं बल्कि वहां की राजनीति में उन्हीं का सिक्का भी चलता है।

ये हैं भारत के 3 सबसे ईमानदार नेता जिन्होंने कभी नहीं किया कोई घोटाला

3.सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज एक भारतीय राजनीतिज्ञ और सुप्रीम कोर्ट की वकील थीं। भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता, स्वराज ने पहली नरेंद्र मोदी सरकार में भारत के विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया। उनका निधन 6 अगस्त 2019 को हुआ था।

जानिए नरेंद्र मोदी को कितने लोग प्रधानमंत्री बना हुआ देखना चाहता है, आया हैरान करने वाला जबाब

4. सोनिया गांधी

भारतीय राजनीति में विपक्ष की कमान संभालनेवाली कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जवानी के समय में किसी खूबसूरत अभिनेत्री से कम नजर नहीं आती थी। आप भी उनकी तस्वीर को देख कर पहचान नहीं पाएंगे।

5. राहुल गांधी

गांधी परिवार के राजकुमार राहुल गांधी एक युवा नेता होने के साथ ही विपक्ष में अहम भूमिका निभा रहे हैं। वे पहले कुछ इस तरह नजर आते थे।

पाकिस्तान में अब आई गेहूं की किल्लत, रोटियों के लिए तरस रहे है लोग

6- मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौन रहना ही पसंद करते थे। वे पहले के समय में कुछ ऐसे नजर आते थे।

7- अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भारतीय राजनीति के दिग्गज नेताओं में शुमार हैं। अब आप जरा उनकी पहले की तस्वीर पर नजर डालिए।

8. लालू यादव

राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव का बिहार की राजनीति में खास स्थान है। आप उनकी पहले की तस्वीर को देख कर उन्हें पहचान नहीं पाएंगे।

Related News