देश का मुख्यमंत्री बनना अपने आप में बहुत बड़ी बात है,काफी मेहनत के लोग ये मुकाम हासिल कर पाते है , वैसे आज हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ही बात कर रहे। किसी के परिवार में मां बाप या भाई मुख्यमंत्री हो जाएं तो फिर पूरा परिवार मुख्यमंत्री हो जाता है। लेकिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक ऐसे सीएम हैं जिनका परिवार गांव के पुस्तैनी साधारण से मकान में रहता है, उनकी बहन मंदिर के बाहर सड़क किनारे फूल बेचती हैं।

आपको एक पल के लिए ये बात सुनकर आश्चर्य तो लगेगा लेकिन ये सच है , योगी आदित्यनाथ की बहन आज भी उत्तराखंड के एक मंदिर में फूल और प्रसाद बेचकर अपने परिवार का पालन पोषण कर रही हैं।

आपको बता दे कि योगी की तीन बहने भी है। जिनमे से सबसे छोटी बहन शशि नीलकंठ मंदिर में प्रसाद और फूलों की माला बनाकर बेचने का काम करती है। हाँ यह सच जरूर है कि वे किसी को भी अपनी पहचान बताने से कतराती है और खुद को छुपकर रखती है।

लेकिन लोगो को जब इस बात का पता चला तो सभी ने जब शशि से पूछा तो उन्होंने बताया कि वह नहीं चाहती कि किसी को पता चले की वो योगी आदित्यनाथ की छोटी बहन है। बता दे कि शशि अपने पति पूरण के साथ नीलकंठ मंदिर के पास पार्वती धाम में फूल प्रसाद माला की दुकान चलाती है। यहाँ वह एक झोंपड़ी में अपने परिवार के साथ रह रही है।

आखिर में बचपन की दिनों को याद करते हुए नम आंखों से योगी की बहन शशि ने कहा कि उन्होंने योगी को स्कूल से लाने और ले जाने का काम किया है। शशि अपने दुःख को व्यक्त करते हुए कहती है कि पिछले 27 सालों से वह भाई योगी और परिवार से नहीं मिल पाई हैं।

Related News