नया वर्ष 2020 की शुरूआत हो चुकी है, और ऐसे में राजनीति पर नज़र डालें तो पिछले साल यानि 2019 में मोदी सरकार ने कई ऐसे बड़े फैसले लिए जिसका असर पूरे देश में देखने को मिला है, लेकिन जब बात 2020 की करें तो ऐसे में अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर मोदी सरकार अब इस साल के करेगी तो आइए हम आपको बताते हैं इस साल में कौन कौन से बड़े फैसले लेने जा रही है।

नंबर 1: प्रधानमंत्री मोदी का पहला फैसला एक देश एक कानून या फिर एक देश एक चुनाव को लेकर हो सकता है। बताते चलें कि मोदी सरकार कई बार इस फैसले की ओर इशारा कर चुकी है। वहीं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ भी चाहता है कि देश में सभी नागरिकों के लिए एक कानून बने।

नंबर 2: मोदी सरकार अपने तीसरे फैसले में देश से घुसपैठियों को निकालने का ऐलान कर सकती है। बता दें कि सरकार इसके लिए कई बार कह चुकी है। इसलिए सरकार एनआरसी लाने के लिए कानून बना सकती है। इसका मकसद देश में रह रहे घुसपैठियों को देश से बाहर करना है।

नंबर 3: मोदी सरकार साल 2020 में बेनामी संपत्ति को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। सरकार संपत्ति को आधार से जोड़ने का कानून ला सकती है। अगर ऐसा हुआ तो बेनामी संपत्ति वालों में खलबली मच जाएगी क्योंकि उनकी संपत्तियां उजागर हो जाएंगी।

Related News