प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 जनवरी को पाकिस्तान पर हमला करते हुए कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों को 'हमारे पड़ोसी देश' को हराने के लिए 10-12 दिनों से ज्यादा की जरूरत नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा, "वे दशकों से भारत के खिलाफ छद्म युद्ध लड़ रहे हैं" जिसने "हजारों नागरिकों, जवानों के जीवन का दावा कर रहे है।"

राहुल गांधी हिंदुस्तान के बारे में गलती से बोल बैठे ये बात, अब जमकर उड़ रहा मजाक

नई दिल्ली में राष्ट्रीय कैडेट कोर की रैली में बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा: "30 वर्षों से एक भी अगली पीढ़ी के लड़ाकू विमान को भारतीय वायुसेना (भारतीय वायु सेना) में शामिल नहीं किया गया है। पुराने विमान दुर्घटनाओं के साथ मिलते थे, और लड़ाकू पायलट मर जाते थे। ... तीन दशकों से रुका हुआ काम हमने अब पूरा किया है। देश में आज अगली पीढ़ी के लड़ाकू विमान राफेल हैं। "

प्रधानमंत्री के बॉडीगार्ड क्यों हमेशा अपने साथ रखते हैं ये सूटकेस, जानिए कारण

प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान पर हमला करते हुए कहा कि आज, युवा सोच ’है, देश युवा सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। इसलिए, युवा सर्जिकल स्ट्राइक करता है, हवाई हमले करता है और आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर सबक सिखाता है। ”

पीएम ने अपनी सरकार द्वारा की गई कामों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमने सिर्फ वोट बैंक के लिए 370 जम्मू एंड कश्मीर से नहीं हटाया बल्कि पिछली सरकार द्वारा काम नहीं किए जाने और वहां रोजगार समस्या खत्म करने के लिए हटाया है

उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर भयभीत करने वाले लोग "पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न को देखने से इनकार करते हैं।"

Related News