कांग्रेस ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना को समर्थन देने के लिए महाराष्ट्र राज्य के नेताओं को सोमवार को 10 जनपथ पर बुलाया है। रविवार को, बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होने के बाद अब यहां पर शिवसेना शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। वहीं महाराष्‍ट्र कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक करेंगे उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। दूसरी ओर एनसीपी नेता नवाब मलिक Nawab Malik ने कहा कि राकांपा सरकार बनाने के लिए तो तैयार है लेकिन पवार साहब ने तय किया है कि कांग्रेस के निर्णय लेने के बाद ही पार्टी कोई फैसला लेगी।

महाराष्ट्र CM पद के नए दावेदार उद्धव ठाकरे के निजी जीवन के बारे में आपको भी नहीं पता होगी ये बातें

इस बीच, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने बेटे आदित्य ठाकरे के साथ सोमवार को मुंबई में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात कर राज्य में जारी राजनीतिक गतिरोध पर चर्चा की। शिव सेना प्रमुख शाम 5 बजे एक और बैठक करेंगे, क्योंकि उन्हें इस संबंध में कांग्रेस की आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।

ये है भारत की सबसे ज्यादा लंबे समय तक टिकने वाले प्रधानमंत्री, क्या नरेंद्र मोदी तोड़ पाएंगे इनका रिकॉर्ड !

केंद्रीय भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री और शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने इस बीच, सोमवार को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया क्योंकि पार्टी महाराष्ट्र में हिस्सेदारी का दावा करने के लिए तैयार थी। उन्होंने कहा कि इस तरह के माहौल में मेरे लिए यह जारी रखना सही नहीं है।

Related News