आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की नई हिट लिस्ट जारी की है जिनमे उन लोगों के नाम शामिल है जो अब इस आतंकी संघटन के निशाने पर हैं। इन लोगों की जान को आतंकी संघटनों से सबसे ज्यादा खतरा होता है। हम आपको इन्हीं लोगों के नाम बताने जा रहे हैं लेकिन उस से पहले लश्कर-ए-तैयबा के बारे में जानते हैं।

जब भी भारत पर आती है कोई मुसीबत तो हमेशा मदद को तैयार रहते हैं ये 3 देश

लश्कर-ए-तैयबा दक्षिण एशिया में सबसे बड़े और सबसे सक्रिय इस्लामी आतंकवादी संगठनों में से एक है, जो मुख्य रूप से पाकिस्तान से संचालित होता है। इसकी स्थापना 1987 में हाफ़िज़ सईद, अब्दुल्ला आज़म और ज़फ़र इक़बाल ने ओसामा लादेन की फंडिंग से की थी। अब जो इस आतंकी संघटन ने लिस्ट जारी की है उसमे कई सारे भारतीय हैं और सबसे हैरानी की बात है कि इस लिस्ट में विराट कोहली भी शामिल है।

इतने बच्चो के पिता है पाक पीएम इमरान खान, जानिये

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद बौखलाए इस संगठन ने एक हिट लिस्ट जारी की है। इस हिट लिस्ट को NIA ऑफिस को भेजा गया है। जानकारी के लिए बता दें कि इसमें गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा जम्मू कश्मीर के राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण., लालकृष्ण आडवाणी,आरएसएस चीफ मोहन भागवत और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नढ्ढा.का भी नाम शामिल है ।

Related News