राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर सीबीआइ द्वारा लालू व आर के राणा सहित छह अन्‍य दोषियों की सजा बढ़ाने की मांग वाली याचिका पर सोमवार लालू प्रसाद यादव से को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। चारा घोटाला के देवघर मामले में लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा मिली है। आज हम आपको लालू प्रसाद यादव से जुड़े एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं।

द मैरीगोल्ड स्टोरी- इंदिरा गांधी एंड अदर्स की लेखिका कुमकुम चड्ढ़ा के मुताबिक, लालू यादव राजनीतिक रूप से बहुत परिपक्व हैं। उन्हें कब-क्या करना चाहिए, जिसका जनता पर असर हो, यह बात लालू यादव अच्छी तरह से जानते हैं।

इस महिला नेता ने किया था राहुल गांधी की शादी के लिए भोलेनाथ की पूजा, जानिए क्यों

इस वजह से लालू प्रसाद यादव का नाम पड़ा था लालू, जानकर हंस पड़ेंगे

बता दें कि लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी उन्हें साहेब कहकर पुकारती हैं। राबड़ी देवी को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने के बाद लालू यादव को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। एक बार बीबीसी के दफ़्तर में जब उनसे पूछा गया कि राबड़ी देवी के अलावा आपका किसी के साथ इश्क़-विश्क़ हुआ?

तब लालू यादव ने कहा था- हम दिल वाला आदमिये नहीं हैं, ई सब काम हम कभी नहीं किया। शादी से पहले राबड़ी देवी को हमने देखा भी नहीं था। आजकल तो जिससे शादी करना होता है, उसकी फोटो मंगाई जाती है। उस लड़की से मिलने के लिए पूरा परिवार जुटता है, फिर लड़का उस लड़की से सवाल पूछता है। हम तो गांव के लोग थे, हमसे कोई क्यों लव करेगा? फकीर के घर में पैदा हुए थे। अब तो इंटरनेट आ गया है, लोग मोबाइल से मैसेज भेजते हैं।

Related News