उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ कड़ाई से फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं। वे अपने जीवन में भी बेहद अनुशासन से रहते हैं और बेहद सादा खाना पसंद करते हैं। आज हम आपको उनके पसंदीदा खाने के बारे में बताने जा रहे हैं कि योगी किस तरह का खाना लेना पसंद करते हैं।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दी कड़े शब्दों में चेतवानी, कहा- खत्म करने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे

योगी आदित्यनाथ उबले चने, पपीते, सेब, डलिया और छांछ (मट्ठा) के शौकीन हैं। उनके नाश्ते के थाली में मट्ठा और पपीता के साथ-साथ एक छोटा कटोरा चना या दलिया भी शामिल है।

मुख्यमंत्री के अनुयायी उनके स्वाद से अच्छी तरह परिचित हैं। वाराणसी क्षेत्र में हिंदू युवा वाहिनी का नेतृत्व करने वाले योगी के करीबी विश्वासपात्र अंबरीश सिंह भोला के अनुसार उनके नाश्ते में छाछ और पपीता एक अनिवार्य हिस्सा हैं। वह उबले हुए चने या दलिया का एक छोटा कटोरा भी पसंद करते हैं।

अगर प्रधानमंत्री की कार पर अचानक किसी ने बम या ग्रेनेड से हमला किया तो क्या होगा ?

छत्तीसगढ़ में उनके मठ में आदित्य नाथ के लिए छाछ भी तैयार होती है। दोपहर के भोजन के लिए, वह आमतौर पर उबली हुई सब्जी के साथ एक या दो चपाती खाते हैं और अपने समर्थकों के साथ खाना पसंद करते हैं। उनके खाने में दो चपातियाँ, दाल या हरी सब्जियाँ शामिल हैं। कभी-कभी, वह रात के खाने को छोड़ देते हैं और केवल एक सेव खाते हैं।

चुनावी रैलियों के दौरान योगी बहुत सारा पानी पीते हैं और अगर यात्रा कर रहे हैं तो एक या दो केले खा लेते हैं। योगी सात्विक भोजन पसंद करते है और कड़ाई से अनुशासित जीवन जीते है। योगी जल्दी उठते हैं और अपने दिन की शुरुआत ध्यान और योग से करते हैं।

Related News