बीती रात जेएनयू में करीब 50 नकाबपोशों ने कैंपस में घुस कर टीचर्स और छात्रों को लहू लुहान कर दिया और इसी के बाद से इस पूरे माजरे की जमकर निंदा की जा रही है। हालाकिं अभी तक ये साफ़ नहीं हुआ है कि ये हमला किसने किया लेकिन छात्र संगठन और बीजेपी के सपोर्ट वाली ABVP एक-दूसरे को इस घटना के लिए जिम्मेदार बता रहे हैं।

खुलासा : क्या JNU हिंसा के पीछे है गृहमंत्री अमित शाह का हाथ !

नकाबपोशों लड़की

इस हिंसा के जो वीडियो और फोटो वायरल हुए हैं उसमे 2 लड़के और 1 चेक शर्ट वाली लड़की दिखाई दे रही है लेकिन वह अपना मुँह ढके हुए है इसलिए उसकी शक्ल नहीं दिख रही है। उसके हाथ में एक लोहे की रॉड है जिस से उसने टीचर्स और स्टूडेंट्स को बुरी तरह से पीटा था। JNSU छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष भी इस हिंसा में बुरी तरह घायल हुई है। इस घटना में केवल मार पीट ही नहीं हुई बल्कि प्रशासन की संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचाया गया है।

व्हैट्एप स्क्रीनशॉट में मिले नम्बर से पता चला कि साजिश के पीछे है कांग्रेस हाथ

इस फोटो में चेक की शर्ट पहने लड़की की फोटो पहचानने का दावा किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि चेक शर्ट पहले दिख रही लड़की को विद्यार्थी परिषद की सदस्य है। आइसा की दिल्ली प्रेसिडेंट कंवलप्रीत कौर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है और उसके अनुसार लड़की का नाम कोमल शर्मा है।

फोटो को शेयर करते हुए कंवलप्रीत कौर ने लिखा कि, 'ABVP के इन सदस्यों को देखो, ये नकाब पहनकर जेएनयू के छात्रों और प्रोफेसर पर हमले कर रहे थे। इसके बाद से कोमल से फेसबुक से भी अपना अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया है और कहा जा रहा है कि पहले भी उसने छात्रों के साथ कई बार हिंसा की है।

Related News